Monday 13 May 2019

Avadh University Result 2021 - Check RMLAU Result 2021 अवध यूनिवर्सिटी परिणाम BA, BSc, BCom, MA, B.Ed

Avadh University Result 2021: Check your Avadh University Faizabad result is going to release by RMLAU. छात्र अवध विश्वविद्यालय, फैजाबाद को बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएड परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रही है। विद्यार्थी अपने अवध विश्वविद्यालय के परिणाम 2021 आधिकारिक वेबसाइट www.rmlau.ac.in result से देख सकते हैं। डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक द्वारा सभी कार्यक्रमों के लिए परिणाम की घोसना होगी। केवल वह ही उम्मीदवार के नतीजों की जांच करने के लिए पात्र होंगे, जिन्होंने परीक्षा (सेमेस्टर, annual, distance, improvement, supplementary) में शामिल हुए थे। अधिक जानकारी के लिए हमरे साथ जुरे रहे.


Avadh University Result 2021:

डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय (RMLAU) ने BA, BSc, BCom, MA, MCom, B.Ed, MSc, BCA, MCA जैसे विभिन्न विषय में UG और PG कार्यक्रम के लिए परीक्षा आयोजित की थी। जो की सफलता पूर्वक हो गयी थी| सभी छत्र ने अपने विषय की लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे| सभी छात्र बेसब्री से अपने Avadh University Faizabad रिजल्ट 2020 के ऑनलाइन आने का इंतजार कर रहे हैं। जो छात्र आरएमएलएयू परीक्षा स्कोर की घोषणा की तारीख तलाश रहे हैं, उन्हें बताना चाहता हु की आधिकारिक अधिसूचना जल्द रिजल्ट डेट के लिए मई 2020 में जरी की जा सकती है| पिछले साल शैक्षणिक गतिविधियों के अनुसार, विश्वविद्यालय प्रारंभिक परीक्षा से दो महीने बाद परिणाम घोषित करेगा। यह ऑफलाइन और और ऑनलाइन "www.rmlau.ac.in" आधिकारिक वेबलिस्ट के माध्यम से से अपने परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। इसलिए उम्मीदवार अपने अवध विश्वविद्यालय के प्रवेश पत्र के साथ तैयार हो जाएं, जैसे ही ये ऑनलाइन आयेगा हम लिंक यहाँ पर अपडेट कर देंगे| डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय| अतिरिक्त जानकारी के लिए उम्मीदवार को नवीनतम वेबसाइट आधिकारिक वेबसाइट से संपर्क करना होगा।


RMLAU Exam Result 2020: 

जैसा कि हम जानते हैं कि विश्वविद्यालय आमतौर पर नवंबर / दिसंबर या मार्च / अप्रैल माह में परीक्षा शुरू करता है, इसका मतलब साल में दो बार होता है। विश्वविद्यालय के नियम और विनियम के तहत परीक्षा नियंत्रक की अनुमति के बाद सभी पेपर आयोजित। अवध विश्वविद्यालय परीक्षा योजना में प्रदर्शित विशिष्ट दिनांक और समय पर यूनिवर्सिटी धारक सिद्धांत व्यावहारिक रूप से व्यावहारिक थे। हाल ही में आरएमएलएयू नवम्बर / दिसंबर परीक्षा आयोजित किया गया था और परिणाम का ऐलान करने जा रहा था छात्र अपने बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, बीएड 1, 2, 3 वें वर्ष के लिए अविश्वसनीय इंतजार कर रहे हैं। Avadh University Faizabad Result 2020 को इस पृष्ठ पर चेक कर सकते है। आपके सुभिधा के लिए, विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन मोड के माध्यम परिणाम अलग अलग तारिक पर अपलोड करेगा। इसका एक  ये कारण है की अधिक उतर पत्र  होने के कारण पेपर को जजने के लिए थोरा टाइम अलगा. जिस करना आप सभी को थोरा इंतज़ार करना होगा.

Avadh University Result is coming soon. RMLAU will declare result online at result portal. VISIT below link to check your results.
B.Voc. (Mass Communication & Journalism 1st Semester) Exam 
Result BSc part 1 examination 
B.A Part 2 Examination Result 
Master of Social worker 3rd Semester Exam Result 

www.rmlau.ac.in 2020 Result:

हम जानते हैं कि हमारे छात्र के जीवन में परिणाम महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। क्योंकि इसमें अस्थायी उम्मीदवार के लिए सभी विवरण शामिल हैं जो कि यूनिवर्सिटी से संबंधित हैं। अगली कक्षा में दाखिला लेने के लिए उम्मीदवार अपना अंक पत्र दीखन परता है। इसके अलावा, यह आधिकारिक तौर पर घोषित होने के बाद सभी लोगो को परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने की जरुरत है. नीचे दिए गए परीक्षा परिणामों के साथ पहुंचने के कुछ चरण नीचे दिए गए हैं, जिसे आप RMLAU Result 2018-19 डाउनलोड कर सकते है.

अवध यूनिवर्सिटी परिणाम 2020 ऑनलाइन कैसे देखे:

  1. इस लिंक से आधिकारिक वेबसाइट खोलने के लिए आवश्यक सभी अनंतिम उम्मीदवार i.e www.rmlau.ac.in.
  2. अब "परीक्षा अनुभाग" पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद अक नया पेज ओपन होगा अब "परिणाम" विभाग पर क्लिक करे।
  4. परीक्षा के अंक पाने के लिए अपने विवरण सबमिट करें।
  5. सभी फार्मेट करने के बाद "आरएमएलएयू परीक्षा परिणाम" स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
  6. दूसरे उद्देश्य के लिए प्रिंट करें और मुद्रित करें.

6 comments: