Tuesday 26 June 2018

Check Assam Higher Secondary Result 2018 at www.ahsec.nic.in 2018 Date,Time

Assam Higher Secondary Result 2018: असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (AHSEC) असम बोर्ड के उच्च माध्यमिक रिजल्ट 2018 को  आधिकारिक वेबसाइट www.ahsec.nic.in से देखा जा सकता है. छात्रों अपने रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके Assam Board HS Result 2018 को देख सकते हैं। यह माना जाता है कि एएचएसईसी जून के महीने में एचएस रिजल्ट जारी करेगी. घोषणा की तारीख अभी तक नहीं की गई पूरे विवरण के लिए, असम बोर्ड रिजल्ट कार्ड के बारे में नीचे दिए गए पैराग्राफ पढ़ता है।

Assam HS Result 2018:

असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की स्थापना 1 जून 1984 को राज्य में उच्च माध्यमिक शिक्षा प्रणाली (+ 2 क्लास) को विनियमित, पर्यवेक्षण और विकसित करने के लिए की गई थी। हर साल, बोर्ड फरवरी में एचएस परीक्षा आयोजित करता है। जिसमें दो लाख से अधिक उम्मीदवार भाग लेते हैं। परीक्षा बोर्ड के प्रत्येक छात्र के परिणाम घोषित करने के लिए दो महीने का समय लगता है। यह उम्मीद है कि इस साल, परिणाम जून घोषित किया जा सकता है। Assam HS Result 2018 के लिए इंतजार कर रहे एक छात्र, जल्दी से उपलब्ध देखने के लिए पुन: प्राप्त करें। कक्षा 12 वीं के परिणाम की जांच के लिए एक लिंक यहां अपडेट होगा।

बोर्ड ने आगामी वर्षों के लिए भी इस प्रवृत्ति का पालन करने का निर्णय लिया है। एसईबीए या माध्यमिक शिक्षा बोर्ड असम के अनुसार, असम के तहत 12th वीं परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने की उम्मीद है, उसी वर्ष मई के आखिरी हफ्ते में. तो आप सब अपने रिजल्ट को देखने के लिए तीर हो जाये. विधयार्थी रिजल्ट के निम्नलिखित निर्देश का पालन करके भी चेक कर सकते है जो की निचे दिए हुआ है.

www.ahsec.nic.in Result 2018 12th Class:

जैसा कि हम जानते हैं कि असम बोर्ड ने HS (12 वीं कक्षा) की परीक्षा फरवरी-मार्च में आयोजित की थी। असम राज्य के सभी विद्यार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया है। परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र, उत्सुकता से अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उम्मीद है कि असम के एचएस परीक्षा का परिणाम बोर्ड दुवरा दिए हो वक़्त पर जरी किया जायेगा, क्यू की कभी रिजल्ट को प्रकाशित करने में थोरा सयम लग जाता. आप इसे अपनी आधिकारिक वेबसाइट और परिणाम प्रकाशन पोर्टल पर होस्ट किया जाएगा। छात्र रोल नंबर और रोल कोड या अन्य जानकारी सबमिट करके अपने परिणाम का उपयोग कर सकते हैं.


परिणाम ऑनलाइन मोड के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। परिणाम पाने के लिए छात्रों को अपने "नाम" या "रोल नंबर" दर्ज करना होगा परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर और साथ ही स्थानीय दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित किया जाएगा।

Assam Board result likely to declare on 31/May 2018. You can view your AHSEC Intermediate Result 2018 from this page.

छात्रों को असम बोर्ड 12th रिजल्ट 2018 में दिए हुए सभी जानकारी को सही चेक कर ले, अगर आप को कोई संदेह तुरंत बोर्ड या स्कूलों से संपर्क करे तुरंत।

असम बोर्ड 12th रिजल्ट 2018 को ऑनलाइन चेक करे:

सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे असम एचएस परीक्षा परिणाम की जांच के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें, जब भी बोर्ड द्वारा घोषित किया जाता है।
  • प्रथम आधिकारिक पृष्ठ पर।
  • अब "परीक्षा परिणाम लिंक" पर क्लिक करें
  • "एच एस परिणाम (कला, विज्ञान, वाणिज्य)" का चयन करें
  • विवरण एक-एक करके ठीक से भरें
  • "जमा करें" पर क्लिक करें
  • प्रिंट आउट लें
अधिक जानकारी के लिए हमारे पेज से जुरु रहे.

No comments:

Post a Comment